एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भारत के कई हिस्सों में पीरियड्स को अभी भी एक टैबू या कह लें खराब या अपवित्र चीज की तरह देखा जाता है। हालांकि बॉलीवुड एक्ट्रेस कई बार इस पर बात करके या अपना एक्सपीरियंस शेयर करके इसे सिंपल बनाती नजर आती हैं ताकि लोग इसे बुरी नजर से ना देखें। ऐसा ही एक वाक्या एक्ट्रेस संजीदा शेख ने हीरामंडी के सेट से शेयर किया.

संजीदा ने पीरियड्स के दौरान शूट किया था मुजरा सीन

संजीदा शेख ने खुलासा किया कि उन्होंने संजय लीला भंसाली की हीरामंडी: द डायमंड बाजार की शूटिंग के दौरान अपना पहला मुजरा सीक्वेंस वो भी अपने पीरियड के पहले दिन शूट किया था। अपने मासिक धर्म के पहले दिन अपना पहला ‘मुजरा’ सीक्वेंस किया था। संजीदा ने इस बात पर जोर दिया कि महिलाओं के लिए अपने पीरियड्स के बारे में स्पष्ट तौर पर बोलना और विचार रखना कितना जरूरी है।

एक्ट्रेस ने बताया कि जब उन्होंने उन्हें अपनी परेशानी के बारे में क्रू को बताया तो उन्होंने संजीदा की सहूलियत को देखते हुए शूट भी समय से पहले रैप अप कर दिया। हाउटरफ्लाई को दिए एक इंटरव्यू में संजीदा ने कहा, “मैं सेट पर अपने पीरियड्स के बारे में बहुत वोकल रही हूं। मैं उन लोगों में से हूं जिन्हें बात करने में जरा भी झिझक नहीं होती। मैं इस बारे में जाकर अपने डायरेक्टर को भी बोल सकती हूं।”

महिलाओं से की यह अपील

संजीदा ने याद करते हुए कहा कि मेरी मां भी वैसी ही हैं। जब उन्हें भी पहली बार पीरियड्स आए थे तो उन्होंने सबसे पहले अब्बा को ये बात बताई थी। अगर मेरी मां वहां नहीं शरमाई तो मुझे डायरेक्टर्स, प्रोड्यूसर और को-स्टार से ऐसा कहने में कैसी झिझक। मुझे लगता है ये बहुत नॉर्मल है। संजीदा ने कहा कि मैं भी पीरियड्स के टाइम पर अनकंफर्टेबल होती हूं और मुझे पहले और दूसरे दिन काफी ज्यादा दिक्कत होती है। लेकिन अगर आप इस बारे में सामने वाले को नहीं बताएंगे तो वो जानेगा नहीं और उसको लगेगा कि आप क्रेंकी हो रहे हैं या चिड़चिड़ा रहे हैं।